RCB vs CSK Dream11 Prediction 2024: Pitch Report, Playing XI, Player Stats | 1st IPL 2024

CSK vs RCB: ऐसी होगी चेन्नई और बेंगलुरु की प्लेइंग इलेवन, जानें पिच रिपोर्ट और मैच प्रिडिक्शन

IPL 2024 RCB vs CSK: आईपीएल 2024 की शुरुआत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच से होगी। आइए इस गेम के बारे में थोड़ा जानें।

IPL 2024 1st Match RCB vs CSK: आईपीएल 2024 शुरू होने में एक दिन से भी कम समय बचा है। टूर्नामेंट के पहले मैच में महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली का आमना-सामना होगा. आईपीएल 2024 का पहला मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच चेन्नई के चेपॉक में खेला जाएगा. तो, इस मुकाबले में दोनों टीमें किस 11 सदस्यीय रिकॉर्ड के साथ उतरेंगी, चेबॉक का स्टेडियम कैसा प्रदर्शन करेगा और दोनों टीमों में से कौन जीत का प्रबल दावेदार है? हम नीचे इन सभी सवालों के जवाब देते हैं।

पिच रिपोर्ट

सीएसके और आरसीबी के बीच पहला मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा. इस पिच का ढलान स्पिनरों के लिए काफी कारगर साबित हुआ है. इस धरती पर स्पिनर बल्लेबाजों के लिए काफी परेशानी पैदा करते हैं। अधिकांश भाग में, आप यहां केवल कम स्कोर वाले खेल ही देखते हैं। हालांकि पिच की वास्तविक स्थिति तो मैच के दौरान ही पता चलेगी, लेकिन स्पिनरों को मदद जरूर मिलेगी। चेन्नई के पास मोईन अली, रवींद्र जड़ेजा और महीश तीक्षणा जैसे कुछ अच्छे स्पिनर हैं जो आरसीबी के लिए बल्लेबाजों के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं।

मैच प्रिडिक्शन 

आईपीएल में अब तक चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराया है। इस टूर्नामेंट में दोनों टीमें 31 बार भिड़ीं, जिनमें से 20 बार सीएसके ने जीत हासिल की। वहीं आरसीबी को सिर्फ 10 मैचों में जीत मिली. एक गेम बेनतीजा रहा. दोनों टीमें चेपॉक में आठ बार भिड़ चुकी हैं, जिनमें से चेन्नई ने सात जबकि बेंगलुरु ने केवल एक मैच जीता है। ऐसे में हमारी भविष्यवाणी तालिका बताती है कि चेन्नई सुपर किंग्स मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हरा देगी।

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन – रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे/समीर रिजवी, शिवम दुबे, मोईन अली, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, महीश तीक्ष्ण और मुस्तफिजुर रहमान।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग इलेवन – विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), कैमरून ग्रीन, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, यश दयाल/आकाश दीप और अल्जारी जोसेफ ..

 

MA Chidambaram Stadium Score Records

Total matches played 6
Matches won by team batting first 5
Matches won by team bowling first 1
Average score batting first 150
Average score chasing 119
Highest total scored 182/4
Lowest total scored 80/10
Highest successful chase 182/4
Lowest successfully defended total 103/8

CHE vs RCB मौसम पूर्वानुमान

CHE vs RCB मौसम की रिपोर्ट भारत के चेन्नई में बादल छाए रहेंगे। दौड़ के दिन तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है, और हवा की गति 70% और 6.6 किमी/घंटा होने की उम्मीद है। विजिबिलिटी 6 किलोमीटर है. खेल के दौरान बारिश की 20% संभावना है.

Leave a Comment